वॉइस ऑफ मारवाड़।

पाली।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वाथ्यय अधिकारी डॉ विकास मारवाल के निर्देशानुसार आशा शेक्टर बैठक का आयोजन बुधवार को किया गया।
पब्लिक हैल्थ मेनेजर अशोक भार्गव ने बताया कि हेपेटाइटिस एक ऐसी बीमारी है जो वायरस के कारण लिवर को प्रभावित करती है । यह वायरस खून के माध्यम से लीवर में प्रवेश करता है फिर लिवर फेलियर समेत कई बड़ी बीमारियों को जन्म होता है । यदि इसका ईलाज समय पर ना किया जाये तो यह मौत का कारण भी बन सकता है । वायरल हेपेटाइटिस से बचाव के लिये आवश्यक है शुद्ध पानी व स्वस्थ्य भोजन का सेवन करे। आशा सहयोगिनी को घर घर सर्वे करते वक्त गर्भवती महिलाओं को हेपेटाइटिस के बारे में जानकारी देने के निर्देश दिये । इसके साथ साथ सर्वे करते वक्त बच्चो की हिमाग्लोबिन जाँच करवाने के बारे में जानकारी देने के निर्देश दिये । राजश्री योजना की दूसरी किश्त का भुगतान , परिवार नियोजन कार्यक्रम , आईएफए प्रोग्राम के बारे में जानकारी दी।

डब्लुएचओ प्रतिनिधि अभिनव चौमाल ने बताया कि कोविड की प्रिकॉशन डोज से वंचित लाभार्थीयो को टिका लगाने के बारे में जानकारी देने के निर्देश दिये। शक्ति दिवस के दिन आँगनवाड़ी पर अधिक से अधिक बच्चो को आईएफए सिरप पिलाने के बारे में जानकारी दी।
इस अवसर पर डॉ राकेश हॉटेला , अशोक भार्गव ,नर्सिंग ऑफिसर रेखा चौधरी, अभिनव चौमाल , एमएनडीवाई मोहमद फरदीन , एएनएम रोशमा फिलिप , गीता टी , स्यामा , सबाना बानो , राजकंवर , कमला, बिना कुमारी , लीला प्रजापत , किरण वैष्णव समेत कई आशा सहयोगिनी मौजूद रही।

error: Content is protected !!